ग्राहक अधिग्रहण लागत की गणना कैसे करें?
ग्राहक अधिग्रहण लागत के लिए ऑनलाइन कैलकुलेटर पर, कृपया बिक्री और विपणन की लागत (CSM), बिक्री और विपणन की लागत से तात्पर्य किसी कंपनी द्वारा किसी निश्चित अवधि में उसकी बिक्री और विपणन गतिविधियों से संबंधित कुल व्यय से है। के रूप में & प्राप्त नये ग्राहकों की संख्या (NNCA), प्राप्त नये ग्राहकों की संख्या से तात्पर्य उन विशिष्ट व्यक्तियों की कुल संख्या से है जो एक विशिष्ट अवधि के भीतर किसी कंपनी के ग्राहक बन गये हैं। के रूप में डालें। कृपया ग्राहक अधिग्रहण लागत गणना को पूर्ण करने के लिए कैलकुलेट बटन का उपयोग करें।
ग्राहक अधिग्रहण लागत गणना
ग्राहक अधिग्रहण लागत कैलकुलेटर, ग्राहक अधिग्रहण लागत की गणना करने के लिए Customer Acquisition Cost = बिक्री और विपणन की लागत/प्राप्त नये ग्राहकों की संख्या का उपयोग करता है। ग्राहक अधिग्रहण लागत CAC को ग्राहक अधिग्रहण लागत से तात्पर्य उस धनराशि से है जो एक कंपनी एक नया ग्राहक पाने के लिए खर्च करती है। के रूप में परिभाषित किया गया है। यहाँ ग्राहक अधिग्रहण लागत गणना को संख्या में समझा जा सकता है - 1.8 = 2700/1500. आप और अधिक ग्राहक अधिग्रहण लागत उदाहरण यहाँ देख सकते हैं -